15 दिसंबर तक दो टुकड़ों में बट जाएगा यह Share, अब कीमत हो जाएगी ₹50 से भी कम

IIRM Holding India के Share अब दो टुकड़ों में बट जाएंगे क्योंकि यह कंपनी अपने शेयरों में बंटवारा करने जा रही है जिसका ऐलान कंपनी ने सोमवार को रिकॉर्ड डेट करके कर दिया है और इसकी वजह से अब इस कंपनी के शेयर्स के भाव ₹50 से भी कम हो जाएंगे.

IIRM Holding India कंपनी का मानना यह है कि अब वह अपने शेयर्स को दो टुकड़ों में विभाजित कर देगी जिसका नाम पहले सुदेव इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था अब कंपनी ने इसको अलग-अलग करने का फैसला ले लिया है जिसका डेट भी उन्होंने सोमवार के दिन बता दिया कि अब वह अपनी कंपनी के शेयर्स को दो टुकड़ों में विभाजित कर देंगे और यह कार्य कंपनी के द्वारा 15 दिसंबर को किया जाएगा.

शेयर बाजार के मुताबिक कंपनी ने बताया है कि ₹10 के फेस वैल्यू वाले एक शेर को दो हिस्सों में विभाजित किया जाएगा इसके बाद कंपनी के शेरों की फीस वैल्यू घटकर ₹5 प्रति शेयर हो जाएगी और इस स्टॉक स्प्लिट के लिए उन्होंने 11 दिसंबर 2023 का डेट रख दिया है.

बाजार को बंद होने से पहले इतना था शेयर का भाव

खबरों के अनुसार शुक्रवार को कंपनी के शेयर का भाव 43 रुपए 59 पैसे था. पिछले 3 महीना के दौरान कंपनी के शेयर्स की कीमत में 10% से भी अधिक की वृद्धि देखने को मिली है, वही 6 महीने के इस स्टॉक का भाव लगभग 33% से भी अधिक बढ़ रहा था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि IIRM Holding India के शेरों में पिछले 1 साल में पोजीशनल निवेशकों को लगभग 336 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

पिछले 6 महीना में स्टॉक ने किया दमदार प्रदर्शन

इस कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी लगभग 64% की है वहीं अगर बात करें पब्लिक के हिस्सेदारी की तो इस कंपनी में पब्लिक की हिस्सेदारी कुल लगभग 28% की है. आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो इस कंपनी ने पिछले 6 महीने में काफी दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने निवेशकों को एक अच्छी कमाई करके दी है. जैसा कि आपने जाना की इस कंपनी के शेयर्स ने अपने निवेशकों को लगभग 336 प्रतिशत का रिटर्न दिए हैं.

Leave a comment